अद्भुत अयोध्या में 9 दिवसीय भव्य रामलीला का दूसरा दिन, कलाकारों की प्रस्तुति देख मंत्रमुग्ध हो हुए लोग


अयोध्याएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी में राम की नगरी अयोध्या में रामलीला का आज दूसरा दिन है जहां कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। हालांकि कोरोना की वजह से इस बार वर्चुअल तरीके से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है।

  • कोरोना महामारी की वजह से अयोध्या में रामलीला वर्चुअल तरीके से हो रही है
  • हालांकि रामलीला में दर्शकों की संख्या बहुत कम देखी जा रही है

उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्‍या में रामलीला का आरंभ शनिवार को हो गया था। यह आयोजन 25 अक्‍टूबर तक चलेगा। यहां मंच पर दिग्गज कलाकारों के अभिनय से सजी नौ दिवसीय (17 से 25 अक्टूबर) रामलीला आयोजन में कोरोना संकट के चलते दर्शकों को आने की अनुमति नहीं दी गई है। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अयोध्या में ऐतिहासिक रामलीला का मंचन नवरात्रि के पहले दिन यानी शनिवार शाम से शुरू हो गया था।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाली रामलीला में इस बार आम लोग शामिल नहीं हो पा रहे हैं। इस रामलीला का पूरे लाइव टेलिकास्ट किया जा रहा है। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ रामलीला देखने अयोध्या जाएंगे। इस रामलीला का प्रसारण देशभर में उर्दू समेत 14 भाषाओं में किया जाएगा।

आज रामलीला का दूसरा दिन है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अयोध्या की रामलीला वर्चुअल तरीके से हो रही है। दर्शकों की संख्या बहुत कम रखी जा रही है। 25 अक्टूबर तक चलने वाली इस रामलीला में फिल्म जगत के कलाकार किरदार निभा रहे हैं।अभिनेता अवतार गिल ने कहा कि राम नगरी में रामलीला में प्रति भाग करना हमारा सौभाग्य है।

कलाकारों ने अपनी प्रतुति से लोगों का मन मोह लिया।

कलाकारों ने अपनी प्रतुति से लोगों का मन मोह लिया।

वर्चुअल रामलीला के दूसरे दिन मंच पर जाने से पहले कलाकारों ने कहा कि अयोध्या एक अद्भुत स्थल है। चार धाम की तरह अयोध्या धाम महान है। एक्टर बिंदु दारा सिंह ने कहा सम्मान के साथ रामनगरी को अयोध्या जी कहकर बुलाना चाहिए। राजनीति और संप्रदायवाद के चलते लंबे समय तक अयोध्या ने बहुत तकलीफें सहीं। रामलला का दर्शन कर यहां शांति की कामना करेंगे। हनुमान जी की कृपा हमारे परिवार पर हमेशा रही। इसी वजह से हमें हनुमान का रोल मिला है।

रामलीला का मंचन इस बार वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है।

रामलीला का मंचन इस बार वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है।

रामलीला सीधा प्रसारण 17 से 25 अक्टूबर के बीच किया जाएगा। इस वर्ष अयोध्या में रामलीला का आयोजन करने की अनुमति दिल्ली रामलीला समिति को दी गई है। समिति के निदेशक सुभाष मल्लिक ने कहा, ‘योगी जी ने हमारा आमंत्रण स्वीकार किया है और वह रामलीला के मंचन के किसी भी दिन देखने आ सकते हैं।’

राम लीला का मंचन करते कलाकार। इनकी प्रस्तुति देखकर लोग मंत्रमुग्ध रह गए।

राम लीला का मंचन करते कलाकार। इनकी प्रस्तुति देखकर लोग मंत्रमुग्ध रह गए।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *