अब बजेगा बैंड बाजा, कल से सीजन शुरू; 10 दिसंबर तक ट्राईसिटी में 500 से ज्यादा शादियां


चंडीगढ़3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • बारातियों का स्वागत सैनिटाइजर से, डांस फ्लोर को किया बड़ा
  • सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दूर-दूर लगाई जा रही हैं कुर्सियां

कोरोना वायरस अब हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। अब इसी के साथ हमें जीना पड़ेगा। इस महामारी ने हमारे त्योहार ही नहीं, बल्कि हमारी जिंदगी के अहम पलों पर भी असर डालना शुरू कर दिया है। ये कोरोना का ही असर है कि धूमधाम से होने वाले शादी के फंक्शन अब बड़े ही साधारण तरीकों से होने लगे हैं। हालांकि फिर भी लोगों ने अपनी शादी के फंक्शन को धूमधाम से मनाने के तरीके खोज लिए हैं।

20 अक्टूबर से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है, जो 10 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान पूरी ट्राईसिटी में 500 के करीब शादियां हो रही हैं। शहर के बड़े होटल, कम्युनिटी सेंटर और ट्राईसिटी के रिजॉर्ट बुक होने शुरू हो गए हैं। इन सबके बीच शादियों के फंक्शन में कोरोना के कारण कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे। अब शादियों के फंक्शन में मेहमान का स्वागत सैनिटाइजर से किया जाएगा।

बड़े-बड़े होटल व रिजॉर्ट्स में सैनिटाइजेशन के लिए मशीनें लगाई जा रही हैं। इसके अलावा जो भी सामान आता है, उन्हें पहले सैनिटाइज किया जा रहा है, ताकि लोगों को संक्रमण से दूर रखा जा सके।ग्रैंड इंडियन वेडिंग्स के दमनप्रीत सिंह ने बताया कि शादियों में सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन रखने के लिए हॉल में कुर्सियां दूर-दूर लगाई जा रही हैं।

इसके अलावा राउंड टेबल पर जहां पहले 8 लोग बैठते थे, वहां अब 4-5 लोगों को ही बैठाया जा रहा है। दमनप्रीत ने बताया कि अब डांस फ्लोर का साइज भी बढ़ा दिया गया है, ताकि अगर ज्यादा लोग भी एक साथ डांस करें तो भी उनमें सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। फंक्शन में आने वाले लोगों की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और आरोग्य सेतु एप भी चेक की जा रही है।

प्रोग्राम से पहले होगी सैनिटाइजेशन…
दमनप्रीत ने बताया कि अब लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हर वैन्यू को फंक्शन से पहले पूरी तरह सैनिटाइजर किया जाएगा। सैिनटाइजर के बाद 4-5 घंटे तक हॉल को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सेल्फ सर्विस के लिए ज्यादा से ज्यादा काउंटर लगाए जाएंगे, ताकि लोग खुद अपना खाना ले सकें और किसी के संपर्क में न आएं। इसलिए वेटर्स की संख्या भी पहले से कम कर दी गई है।

अब लोग खुद ही कम मेहमानों को बुला रहे हैं
रेसोनेंस इंडिया के शालीन कपूर ने बताया कि अब लोग खुद ही कम गेस्ट बुला रहे हैं। सरकार ने शादी के फंक्शन में 200 गेस्ट की इजाजत दे दी है, लेकिन फिर भी ज्यादातर शादियों में 100 से 150 लोग ही आ रहे हैं। जिनके ज्यादा गेस्ट हैं वे 3-4 अलग-अलग फंक्शन अरेंज कर रहे हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *