आदमपुर में यूको बैंक लूटकांड का एक आराेपी अरेस्ट, इसी गैंग ने 27 जुलाई को टांडा, 4 सिंतबर को भागोवाल में की वारदात, गैंगस्टर के साथियों की तलाश में रेड


जालंधर21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी की मदद से पुलिस के हाथ आया गिरोह का मेंबर

गांव कालरा में यूको बैंक लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 नकाबपोश लुटेरों के गिरेबान तक पुलिस पहुंच गई है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक लुटेरे को पकड़ लिया है। तीन अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। लुटेरे होशियारपुर के ही रहने वाले हैं। यूको बैंक लूटकांड ट्रेस होने के बाद होशियारपुर में लूटे गए दो बैंक से इसी गैंग का हाथ निकला है।

पुलिस लूटे गए कैश को बरामद करने के लिए लुटेरों के घरों की सर्च कर रही है। पकड़े गए लुटेरे ने माना है कि उसके गैंग ने 27 जुलाई को टांडा स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक से 11 लाख रुपए लूटे थे। इसी तरह 4 सिंतबर को उनकी गैंग ने ही होशियारपुर के गांव भागोवाल स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक की शाखा से करीब पौने 6 लाख रुपए लूटे थे। आधी रात तक फरार तीन अन्य लुटेरों की तलाश में ऑपरेशन चल रहा था। पकड़े गए लुटेरे ने माना कि बैंक में लूट से पहले उनकी गैंग रेकी करती थी।

इस लिए पुलिस को शक है कि इन की गैंग 4 नहीं बल्कि और साथी होंगे। गैंग के ठिकानों पर रेड की जा रही है। हालांकि बैंक लूट ट्रेस होने की कोई अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है। गांव कालरा में वीरवार दोपहर 1 बजकर 34 मिनट पर 4 पगड़ीधारी नकाबपोश लुटेरे 52 साल सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर पाल की गोली मार कर हत्या कर दी थी। लुटेरे बैंक से करीब 5.98 लाख रुपए और बंदूक लूट कर ले गए।

लूट के बाद उतार दी पगड़ी
पगड़ीधारी चार लुटेरों ने वारदात काे अंजाम देने के बाद पगड़ी उतार दी थी। दो लुटेरे सफेद रंग की एक्टिवा पर निकल गए तो एक बाइक और चौथा लुटेरा नीले रंग की स्कूटी पर भागा। आगे जाकर लुटेरों ने अपने चेहरे से कपड़ा हटा लिया था। लुटेरों का हुलिया मिलने के बाद उन्होंने ट्रेस करने के लिए पब्लिक की मदद ली गई। पुलिस ने अपने सोर्स से एक लुटेरे की शिनाख्त कर सबसे पहले ही उसे ट्रैप लगाकर पकड़ा। सोमवार को एसएसपी गर्ग यूको बैंक लूट ट्रेस होने को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में सर्च आपरेशन की जानकारी देंगे।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *