फेस्टिवल सीजन के लिए इंतजाम, 32 स्कूल-कॉलेजों में लोग पार्क कर सकेंगे गाड़ियां


चंडीगढ़18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

फेस्टिवल सीजन में लोगों को बाजार में गाड़ी पार्क करने में दिक्कत न आए, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से स्पेशल पार्किंग का इंतजाम कर दिया गया है। अस्थायी रूप से ये पार्किंग स्थल शहर के 32 स्कूल और कॉलेजों में चिन्हित किए गए हैं। मार्केट एरिया के साथ में जहां सरकारी स्कूल लगते हैं उनमें लोग गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। जहां पर स्कूल नहीं है वहां पर कुछ ओपन एरिया में भी पार्किंग की जा सकती है।

लोगों की सुविधा के लिए सभी मार्केट्स में पार्किंग को लेकर लिस्टें लगाई जाएंगी। वालंटियर्स लगाएं: मार्केट वेलफेयर एसोसिएशनों को कहा गया है कि वे अपने वालंटियर्स भी मार्केट में लगाएं ताकि पार्किंग एरिया में कोई दिक्कत न हों। वहीं जिन सरकारी स्कूलों या बाकी जगह पार्किंग बनाई गई है दुकानदारों को कहा गया है कि पार्किंग एरिया में एन्क्रोचमेंट न करें साथ ही रेहड़ी फड़ी भी लगने न दी जाए ताकि जाम की स्थिति पैदा न हों।

सेक्टर 21, 23, 27, 28, 45 के आसपास कोई पार्किंग तय नहीं की गई है। चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने एसएसपी ट्रैफिक से अपील की है कि इन मार्केट्स के आसपास भी अतिरिक्त पार्किंग एरिया तय किए जाए, ताकि लोगों को सुविधा हो।

इन जगहों पर लोग पार्क कर सकते हैं गाड़ियां

सेक्टर-8 में 8बी के सरकारी स्कूल में। सेक्टर-15 में 15सी के सरकारी स्कूल में। सेक्टर-22 की मार्केट जा रहे हैं तो यहां 22ए, 22 सी के सरकारी स्कूल, 22ए के सरकारी स्कूल के सामने के छोटे पार्क में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-18 में लड़कियों का सरकारी स्कूल। सेक्टर-19 में 19सी और 19डी के सरकारी स्कूलों में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-20 की मार्केट जा रहे हैं तो 20बी, 20डी के दो सरकारी स्कूलों में गाड़ी खड़ी करें। सेक्टर-29 में 29बी के दो सरकारी स्कूलों और 29ए के सरकारी स्कूल में पार्किंग बनाई गई है। सेक्टर-30 में दो सरकारी स्कूलों में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। मनीमाजरा में तीन सरकारी स्कूलों में पार्किंग बनाई गई हैं। सेक्टर-32सी के सरकारी स्कूल में भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सेक्टर-34सी के सरकारी स्कूल में भी गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-44 मार्केट में सरकारी स्कूल और संजय पब्लिक स्कूल के सामने ओपन एरिया में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-46 में सरकारी काॅलेज और 46डी के सरकारी स्कूल में पार्किंग रहेगी। सेक्टर-35डी और 35सी के सरकारी स्कूल में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-37सी में दो सरकारी स्कूलों में पार्किंग बनाई गई है। सेक्टर-38डी में भी सरकारी स्कूल में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-40 की मार्केट में 40बी और 40ए के सरकारी स्कूल में गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। सेक्टर-41डी के सरकारी स्कूल में भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *