बॉलिवुड में कंगना रनौत (Kangana Ranut) ने नेपोटिजम की एक ऐसी बहस शुरू की थी जो आज तक सुर्खियों में बनी रहती है। कंगना रनौत ने आरोप लगाया था कि बॉलिवुड में कुछ ही परिवार अपने लोगों को काम देते हैं और बाहर से आने वाले कलाकारों को हद से ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है। कई बार इन बेहतरीन कलाकारों को काम नहीं मिलता और वे या तो भीड़ में खो जाते हैं या फिर निराश होकर फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ देते हैं। वैसे ऐसा नहीं है कि नेपोटिजम कोई नई बात हो, लेकिन अभी भी बॉलिवुड में कुछ ऐसे रिश्ते हैं जिन्हें लोग जानते ही नहीं हैं। आप भी बॉलिवुड में इस भाई-भतीजावाद को जानकर हैरान रह जाएंगे।

करण जौहर के ममेरे भाई है आदित्य चोपड़ा
बॉलिवुड में इस समय करण जौहर (Karan Johar) और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) को सबसे बड़ा प्रड्यूसर्स माना जाता है। माना जाता है कि जो भी ऐक्टर एक बार इन दोनों के प्रॉडक्शंस की फिल्मों में जगह बना ले तो उसका करियर सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। करण जौहर पर कंगना यूं ही नेपोटिजम के लिए नहीं भड़कती हैं। करण जौहर की मां हीरू जौहर, आदित्य चोपड़ा के पिता यश चोपड़ा की सगी बहन हैं। इस नाते करण आदित्य की सगी बुआ के बेटे हुए। शायद यही कारण है कि ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में आदित्य चोपड़ा ने करण जौहर को अपना असिस्टेंट रखा था।
Nepotism पर Karan Johar के बचाव में आईं Kiara Advani, बोलीं- तब मेरी मदद की जब सब रिजेक्ट कर रहे थे
आमिर खान के बहनोई हैं पाकिस्तानी ऐक्टर अली जफर
बॉलिवुड में ‘तेरे बिन लादेन’ और ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ जैसी पॉप्युलर फिल्मों में नजर आए ऐक्टर और सिंगर अली जफर सुपरस्टार आमिर खान के दूर के बहनोई लगते हैं। दरअसल आमिर की मां और अली जफर के ससुर कजिन हैं। इस हिसाब से अली जफर की वाइफ आएशा फाजली भी आमिर खान की रिश्ते में दूर की बहन लगीं। जाहिर सी बात है कि आमिर के इस पाकिस्तानी कनेक्शन को कम ही लोग जानते होंगे।
Kangana Ranaut ने Netflix के बहाने Karan Johar को बताया चुगलखोर, कहा- वो 90s का फेडिंग डायरेक्टर
कियारा के परनाना लगते थे अशोक कुमार
कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के बारे में ऐसा सोचा जाता है कि उनका कोई बॉलिवुड कनेक्शन नहीं है। कियारा की मां जेनेवीव जाफरी की सौतेली मां भारती गांगुली थीं जो बॉलिवुड के दिग्गज ऐक्टर अशोक कुमार की बेटी थीं। इस तरह भारती गांगुली की पहली शादी से उनकी बेटी ऐक्ट्रेस अनुराधा पटेल भी कियारा की सौतेली मौसी लगती हैं।
Monday Motivation: जिन्हें लगता है इंडस्ट्री में टिकने के लिए गॉडफादर चाहिए, उन्हें विजय राज के बारे में जान लेना चाहिए
देवानंद, शेखर कपूर और पूरब कोहली का रिश्ता जानते हैं आप?
गुजरे जमाने के एवरग्रीन ऐक्टर कहे जाने वाले देवानंद से संबंधित काफी लोग बॉलिवुड में ऐक्टिव हैं। कम ही लोग जानते हैं कि डायरेक्टर शेखर कपूर की मां शीला कांता देवानंद की बहन हैं। इस हिसाब से शेखर देवानंद के भांजे हैं। पूरब कोहली के रिश्ते की बात करें तो उनके पिता शेखर कपूर के कजिन हैं।
नेपोटिजम पर Madhuri Dixit का डायलॉग हो गया Viral, ऐक्ट्रेस ने यंग ऐक्टर्स के टैलेंट पर बोला धावा
रोशनी चोपड़ा के चाचा लगते हैं उदय चोपड़ा
टीवी ऐक्ट्रेस और प्रेजेंटर रोशनी चोपड़ा काफी पॉप्युलर फेस हैं। कम ही लोग जानते हैं कि रोशनी चोपड़ा सीधे तौर पर यश चोपड़ा की फैमिली से जुड़ी हुई हैं। रोशनी चोपड़ा के पिता रवि चोपड़ा मशहूर बीआर चोपड़ा के बेटे हैं। बीआर चोपड़ा और यश चोपड़ा सगे भाई थे। इस हिसाब से यश चोपड़ा के बेटे उदय और आदित्य चोपड़ा रिश्ते में रोशनी चोपड़ा के चाचा लगते हैं।
नेपोटिजम पर बदल गए Kangana Ranaut के सुर? बोलीं- एकता कपूर कभी बुली गैंग का पार्ट नहीं रहीं
दिलीप कुमार के भतीजे हैं अयूब खान
बॉलिवुड के दिग्गज सुपरस्टार रहे दिलीप कुमार की कोई संतान नहीं है। हालांकि कम ही लोग जानते होंगे कि कुछ फिल्मों में नजर आए अयूब खान दिलीप कुमार के भतीजे हैं। अयूब के पिता नासिर खान दिलीप कुमार के सगे छोटे भाई थे।
‘ऑडिशन हमारा लेते हैं और कास्ट स्टारकिड्स को करते हैं’, आहना कुमरा ने नेपोटिजम पर कसा तंज
कजिन हैं आदित्य और विधु विनोद चोपड़ा
बॉलिवुड में ‘1942: अ लव स्टोरी’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘परिणीता’, ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ और ‘संजू’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले प्रड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा कजिन लगते हैं। दरअसल विधु के पिता डीएन चोपड़ा और आदित्य के पिता यश चोपड़ा आपस में भाई थे।
नेपोटिजम पर बोले शाहिद कपूर- मैं भी स्टारकिड हूं, मुझे तो नहीं मिला ऐसा मौका
सोनम कपूर के दूर के भाई हैं रणवीर सिंह
ज्यादातर लोग सोचते हैं कि रणवीर सिंह एक आउटसाइडर हैं और उनकी बॉलिवुड में कोई रिश्तेदारी नहीं है। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं। सोनम कपूर की नानी और रणवीर सिंह की दादी सगी बहनें हैं। इस हिसाब से देखा जाए तो सोनम की मां और रणवीर की मां मौसेरी बहन हुईं और सोनम-रणवीर भी दूर के कजिन हुए।


Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x