उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक विपुल दुबे को जान से मारने की साजिश का मामला सामने आया है। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को लेकर कथित तौर पर दावा किया गया कि कुछ लोग विपुल दुबे की हत्या करने का प्लान बना रहे हैं। बता दें कि विपुल दुबे निषाद पार्टी से विधायक हैं।

इस वीडियो के वायरल होने पर हड़कंप मच गया। जिसके बाद निषाद पार्टी के विधायक के करीबियों ने इस वीडियो को पुलिस तक पहुंचाया। जिसके बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गई और जांच शुरू की। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों की पहचान की है। वहीं कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी जारी है।

वीडियो वायरल में कुछ लोग विधायक विपुल को रास्ते से हटाकर दोबारा चुनाव कराने की बात कह रहे हैं। गौरतलब है कि विपुल दुबे ने इस बार ज्ञानपुर के पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा को चुनाव में मात दी है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने जानकारी दी कि दो लोगों की पहचान की गई है। वीडियो में कुछ लोग कहते दिख रहे हैं कि विधायक को रास्ते से हटाने के बाद ज्ञानपुर विधानसभा में दोबारा चुनाव होगा और तभी हमारा विधायक चुनकर आएगा। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे शख्स की पहचान सद्दाम और सोनू के तौर पर हुई है। ये नशेड़ी प्रवित्ति के लग रहे हैं।

विधायक ने क्या कहा: वहीं वायरल वीडियो को लेकर विधायक विपुल दुबे ने कहा, “मैंने वीडियो देखा है, सदियों से ज्ञानपुर विधानसभा में इसी तरह की मारकाट की राजनीति चल रही है। मेरे पास कप्तान साहब का भी फोन आया था। उन्होंने उस वीडियो के बारे में भी मुझसे पूछा। अब जो लोग चुनाव नहीं जीत पाए हैं और यहां छल की राजनीति कर रहे थे, उनकी दुकान बंद हो गई है। इसलिए ऐसा रास्ता अपना रहे हैं।

विधायक ने कहा कि मामले को पुलिस ने मामले को संज्ञान लिया है, तो हमें अब कुछ ज्यादा नहीं कहना है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो करीब ढाई मिनट का है। जिसमें तीन-चार लोग आपस में बात कर रहे हैं।




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x