इंसान हो या जानवर वह अपनी आदतों को बमुश्किल ही छोड़ता है. फिर चाहे वह बुरा हो या अच्छा. शिकारी जानवरों के मामले में भी कुछ ऐसा ही होता है. शिकारी जानवर अगर पिंजरे में भी बंद है तब भी वह शिकार करना नहीं भूलता और कई बार तो पिंजरे से ही शिकार को अंजाम दे देता है. यानी कोई शिकारी हर हाल में अपने शिकार पर काबू करने की कोशिश करता है. ऐसा ही एक वीडियो हमारी टीम को ट्विटर पर दिखाई दिया. जिसमें एक मगरमच्छ एक हिरण का शिकार करने के लिए दौड़ लगाता देखा जा सकता है.

इस वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर मगरमच्छ पानी के अलावा जमीन पर चलने के साथ-साथ तेज दौड़ कैसे लगा सकता है. इस वीडियो को भी वाइल्ड एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी बगीचे में कुछ हिरण बैठे हुए हैं.

बगीचे के पास ही एक तालाब भी है जिसमें कुछ मगरमच्छ हैं. एक मगरमच्छ की नजर हिरणों पर पड़ जाती है. उसके बाद मगरमच्छ हिरण का शिकार करने के लिए पानी से निकलकर बगीचे में पहुंच जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हिरण बड़े आराम से बगीचे में बैठे है. मगरमच्छ पहले बैठकर हिरणों पर हमला करने की योजना बनाता है. जैसे ही मगरमच्छ को लगता है कि अब हमला करने का उचित समय है तो वह धीरे-धीरे से हिरणों की ओर बढ़ने लगता है. एक हिरण की नजर मगरमच्छ पर पड़ जाती है उसके बाद हिरण भागने लगते हैं.

मगरमच्छ भी अपनी चाल तेज कर देता है और एक हिरण को घेर लेता है हिरण तेजी से दौड़ने लगता है उसके बाद मगरमच्छ भी बहुत तेज दौड़ लगाता है. हो सकता है कि इससे पहले आपने कभी किसी मगरमच्छ को इतनी तेज दौड़ते नहीं देखा होगा. हिरण काफी तेजी से दौड़कर अपनी जान बचा लेता है और मगरमच्छ भूखा ही रह जाता है.




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x