Meerut News Today 9 April: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें



आइए नजर डालते हैं आज की मुख्य हेडलाइन पर…

मेरठ में 18 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा जारी
 
मेरठ में कोरोना के प्रकोप के चलते मेरठ में भी रात्रि में कर्फ्यू की घोषणा होते पुलिस अलर्ट हो गई। जनपद में 42 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। हालांकि जिले की सीमाएं रात में खुली रहेंगी, ताकि बाहर से आने वाले व्यक्ति को परेशानी न हो। शुक्रवार रात से पूरी सख्ती के साथ नाइट कर्फ्यू का पालन किया जाएगा। 

निगम बोर्ड बैठक में बजट पास, बढ़ा नामांतरण शुल्क निरस्त

मेरठ में नगर निगम बोर्ड की बैठक में वित्त वर्ष 2021-22 के मूल बजट (670 करोड़ 94 लाख 84 हजार रुपये) को पास करने के साथ पूर्व में बढ़ाए गए संपत्ति नामांतरण शुल्क को निरस्त कर दिया। बाद में पेश संशोधित नामांतरण शुल्क प्रस्ताव का महापौर खेमे के पार्षदों ने समर्थन किया लेकिन भाजपाइयों ने विरोध जताया। अब इस प्रस्ताव पर अगली बोर्ड बैठक में विचार होगा। इस बीच शहरवासियों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए 50 लाख रुपये का बजट आम राय से पास कर दिया गया।

हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा को पुलिस ने मुठभेड़ में गोली मारी

मेरठ में जागृति विहार एक्सटेंशन के पास मेडिकल पुलिस की हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने अमित मरिंडा के पैर में गोली मार दी। इसकी जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस पहुंची और घायल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। शास्त्री नगर सेक्टर-9 में शातिर अपराधी अमित मरिंडा अपने परिवार के साथ रह रहा था। अमित पर कई थानों में लूट, डकैती, रंगदारी, दुष्कर्म सहित 15 से ज्यादा केस पंजीकृत हैं।

नौ तक विवि में जमा करें परीक्षा फॉर्म का प्रिंट आउट

सीसीएसयू के कॉलेजों में 10 अप्रैल से होने वाली परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरे जा चुके फार्म का प्रिंट आउट कॉलेज से सत्यापित कराकर कैंपस में नौ अप्रैल (शुक्रवार) तक जमा कर सकते हैं।
जिन छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन फार्म नहीं भरा जा सका है, वे लेट फीस 25 मार्च से रोजाना 250 रुपये प्रति दिन का शुल्क जमा कर फॉर्म भर सकते हैं। विवि ने परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। एडमिट कार्ड भी डाउनलोड हो रहे हैं। 213 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा के लिए सामग्री नोडल केंद्रों पर पहुंचा दी गई है। सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में सीसीटीवी का लिंक देने को कहा गया है।
रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा का कहना है कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं होंगी। मास्क और सैनिटाइजेशन के साथ स्कैनिंग सभी केंद्रों पर आवश्यक हैं। वहीं, प्रशासन की तरफ से भी स्पष्ट कर दिया गया है कि परीक्षाएं जारी रहेंगी, कॉलेजों में सारा स्टाफ आता रहेगा। 

एसओजी टीम के तीन पुलिसकर्मी निलंबित

शामली में कस्बा एलम निवासी भाजपा नेता अश्विन की कार पर फायरिंग के मामले में एसपी ने एसओजी टीम के हेड कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एएसपी की जांच में पुलिसकर्मियों को प्रथम दृष्टया दुर्व्यवहार का दोषी माना गया है। एलम निवासी भाजपा नेता अश्विन कुमार ने आरोप लगाया था कि कांधला में मंगलवार रात एसओजी टीम के तीन पुलिसकर्मियों व तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उनकी कार पर फायरिंग की थी। गोली लगने से उनका साथी मनीष घायल हो गया था। बाद में पुलिसकर्मियों ने उन्हें थाने लाकर अभद्रता और मारपीट की। उन्होंने सीओ पर भी मारपीट एवं पेट्रोल पंप की लूट में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामले की जांच एएसपी ओमप्रकाश सिंह कर रहे हैं। मामले में एसपी ने एसओजी के हेड कांस्टेबल विकास कुमार, कांस्टेबल विकास कुमार एवं अंशुल कुमार को निलंबित कर दिया है। 

शामली की आकांक्षा पुंडीर 12 घंटे ट्रेडमिल पर वॉक करेंगी

शामली में थानाभवन के गांव अंबेहटा याकूबपुर की निवासी व देहरादून की मॉडल आकांक्षा पुंडीर 12 घंटे ट्रेडमिल (दौड़ने की मशीन) पर चलेंगी। वह ऐसा डिप्रेशन में रहने वाले लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से करेंगी।

खेतों में अवशेष जलाने पर किसानों पर लगेगा जुर्माना

बागपत में गेहूं की कटाई के दौरान फसलों का अवशेष खेतों में जलाने पर किसानों पर जुर्माना लगाया जाएगा और कृषि विभाग से मिलने वाले अनुदान पर रोक लगा दी जाएगी। कृषि विभाग ने फसल की कटाई के बाद अवशेष जलाने के बजाए प्रबंधन करने की अपील की है।

 4 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *