US gun violence int'l embarrassment: Joe Biden


वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने देश में बंदूक हिंसा को “महामारी” और “अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी” कहा, क्योंकि उन्होंने व्हाइट हाउस से एक भाषण दिया जिसमें इस मुद्दे को संबोधित करने के उद्देश्य से नई कार्यकारी कार्रवाई शुरू की गई।
बिडेन ने गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान रोज गार्डन में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड के हवाले से कहा, “कुछ भी किसी भी तरह से दूसरे संशोधन पर सिफारिश करने के बारे में कुछ भी नहीं है।”
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस विचार को आगे बढ़ाते हुए कि बड़े पैमाने पर गोलीबारी में हाल ही में हुई भारी गोलीबारी के कारण अमेरिकियों के हथियार रखने के अधिकार में कमी आएगी, राष्ट्रपति ने कहा कि “संविधान में कोई संशोधन पूर्ण नहीं है”, सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट।
उन्होंने कहा, “तो यह विचार सिर्फ विचित्र है कि सुझाव देने के लिए कुछ चीजें जो हम सुझा रहे हैं, वे संविधान के विपरीत हैं।”
“इस देश में बंदूक हिंसा एक महामारी है। और यह एक अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी है।”
कार्यकारी कार्यों का एक सेट बिछाते हुए, बिडेन ने कहा कि वह तथाकथित “भूत बंदूकें”, घर का बना हथियार या आग्नेयास्त्रों के लिए नियमों को कड़ा करना चाहते थे जो कि सीरियल नंबर के बिना भागों से इकट्ठा किए जाते हैं ताकि उन्हें ट्रैक करना अधिक कठिन हो।
राष्ट्रपति चाहते हैं कि न्याय विभाग (डीओजे) नियमों का प्रस्ताव करे, जिसके लिए आवश्यक है कि बंदूक किट को आग्नेयास्त्र के रूप में माना जाए, ताकि उन्हें आसानी से ट्रेस सीरियल नंबर सहन करना पड़े, और उन्हें खरीदने वाले लोगों के लिए पृष्ठभूमि की जांच आवश्यक हो।
उन्होंने डीओजे को राज्यों के लिए मॉडल “लाल झंडा” कानून का प्रस्ताव देने का भी निर्देश दिया, जो संभावित खतरनाक लोगों के हाथों से आग्नेयास्त्रों को बाहर रखने में मदद कर सकता है, और स्टेबलाइजर ब्रेसिज़ के साथ संशोधित पिस्तौल को राष्ट्रीय आग्नेयास्त्र अधिनियम के अधीन होने का अर्थ देने के लिए, जिसका अर्थ मालिकों के पास होगा। संशोधनों के लिए शुल्क का पंजीकरण और भुगतान करना।
डीओजे को बंदूक तस्करी पर एक रिपोर्ट जारी करने की भी उम्मीद है, और संघीय एजेंसियां ​​समुदाय आधारित बंदूक हिंसा में हस्तक्षेप करने के लिए अनुदान कार्यक्रमों का उपयोग करने पर अधिक ध्यान देंगी। बिडेन, शराब नियंत्रण, तंबाकू और आग्नेयास्त्रों का नेतृत्व करने के लिए एक बंदूक नियंत्रण अधिवक्ता, डेविड चिपमैन को नामित करने के लिए तैयार है।
बोल्डर, कोलोराडो, अटलांटा, जॉर्जिया, और दक्षिणी कैलिफोर्निया में इस महीने के शुरू में बैक-टू-बैक बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद कार्रवाई करने का दबाव बढ़ने पर, बिडेन ने कांग्रेस से विधायी तरीके से स्थानांतरित करने का आग्रह किया, विशेष रूप से सीनेट से हाउस-पास बिलों को पारित करने का आह्वान किया। बंद बंदूक नियंत्रण कमियां और पृष्ठभूमि की जांच का विस्तार।
हालाँकि, सदन में पारित बिल, समान रूप से विभाजित सीनेट में पतली संभावनाओं का सामना करते हैं, क्योंकि अधिकांश प्रस्तावों के विरोध में रिपब्लिकन लगभग एकजुट हैं।
“पर्याप्त प्रार्थना, कुछ कार्रवाई के लिए समय,” बिडेन ने सांसदों के साथ अपनी दलील में कहा, यह मानते हुए कि बंदूक की बंदिशों के प्रस्ताव जो अब तक बंदूक की हिंसा का सामना करने के लिए भी कोई फायदा नहीं हुआ है, यह हमारी पूरी राजनीतिक प्रक्रिया की तरह प्रतीत होता है। टूट गया है”।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने दिन में बाद में संवाददाताओं को बताया कि बंदूक सुरक्षा पर प्रशासन द्वारा “अधिक” कार्यकारी कार्रवाई होगी।
– आईएएनएस
ksk /



 5 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *