इंसान और जानवर के बीच रिश्ता बेहद खास और अनोखा होता है. एक तरफ इंसान है जिसके लिए कहा जाता है कि वो प्यार में भी चालाकी करता है तो दूसरी तरफ बेजुबान जानवर जिनकी चालाकी भी प्यार भरी होती है. जानवर, इंसानों के प्रति जितने वफादार होते हैं और जितना स्नेह रखते हैं, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती. हाल ही में एक गाय का वीडियो वायरल (Cow protecting owner viral video) हो रहा है जो इस बात का सबूत है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे एक गाय अपने मालिक की रक्षा करने के लिए कुछ भी कर सकती है.

गुजरात के जनमामद मथडा (Janamamad Mathda) अपने गौ प्रेम (man-cow love video) के लिए सोशल मीडिया पर बहुत फेमस हैं. उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वो अक्सर अपनी गायों से जुड़े वीडियोज शेयर करते रहते हैं. इन वीडियोज में सबसे ज्यादा खास वो होते हैं जिनमें नजर आता है कि उनकी गाय उनके प्रति कितना स्नेह रखती है. ऐसा ही एक वीडियो (cow protecting man from danger viral video) चर्चा में है.


मालिक की जान बचाने चली आई गाय
इस वीडियो में जनमामद गाय चरा रहे हैं. तभी उनका एक साथी वहां आता है और उन्हें मारने-पीटने का नाटक करने लगता है. भीड़ में खड़ी उनकी सबसे प्रिय गाय से सब देखती है तो वो उनकी जान बचाने के लिए दौड़ी चली आती है. गाय की सींघ बेहद लंबी है. अगर वो किसी को सींघ से मार दे, तो आदमी की मौत निश्चित है. वीडियो में वो मालिक के पास आकर फिर उसे प्यार करने लगती है. सिर्फ यही वीडियो नहीं, ऐसे कई वीडियो हैं जिनमें गाय का प्रेम नजर आ रहा है. अगर उसे जरा भी ये अंदेशा होता है कि उसके मालिक की जान खतरे में है तो वो भागकर उसे बचाने के लिए चली आती है.

लोगों ने वीडियो पर दी प्रतिक्रिया
आपको बता दें कि इस वीडियो को 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. जबकि 18 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है और 7 हजार से ज्यादा कमेंट हैं. हर कोई गाय और उसके मालिक के बीच प्रेम की तारीफ कर रहा है. एक शख्स ने लिखा कि इंसानों से ज्यादा प्यार तो जानवर करते हैं. जबकि एक ने कमेंट किया कि कुत्ता बेहतर ढंग से उसकी रक्षा करेगा. एक शख्स तो मालिक पर ही भड़क गया. उसने कहा कि गाय के मन में इतना प्यार है तो ऐसे में नाटक कर के अपने मजे के लिए वीडियो बनाकर उसे चोट पहुंचाना ठीक नहीं है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x