आपको बता दे कि कोबरा सांप की सबसे जहरीली प्रजातियों में से एक है जो ज्यादातर दक्षिण पूर्व एशिया में पाया जाता है। वहीं किंग कोबरा, कोबरा की प्रजाति में सबसे लंबा होता है। आमतौर पर यह भारत में भी पाया जाता है। गिलास में पानी पीते कोबरा का वीडियो को लोग ट्वीटर , फेसबुक, इंट्रा, व्हाट्सएप के साथ कई अन्य प्लेटफार्म पर शेयर कर रहे हैं।

दरअसर सुशांत नंदा नाम के ट्वीटर यूजर ने बंदर और बत्तख का तरबूज खाते वीडियो शेयर किया, जिसमें एक बंदर और कुछ बत्तखों को तरबूज बांटते हुए दिखाया गया है। जिसके जबाब में एक दूसरे ट्वीटर यूजर ने कोबरा का गिलास से पानी पीते वीडियो शेयर करते हुए लिखा बंदर और बत्तख तरबूज खा रहे हैं। वहीं आप यहां किंग कोबरा को वास्तव में हाथ में रखे गिलास से पानी पीते हुए देख सकते हैं। कोबरा पानी पीने के लिए मुँह नहीं खोलते हैं, उनकी छोटी सी नाक होती है जिससे वह पानी चूसते हैं।


3.18 से लेकर 4 मीटर होती है औसत लंबाई

कोबरे की औसत लंबाई 3.18 से 4 मीटर होती है जो अधिकतम 5.85 मीटर लंबा हो सकता है। किंग कोबरा दुनिया का सबसे विषैले सांपों में से एक है। वहीं इसकी त्वचा का रंग निवास स्थान के अनुसार बदलता रहता है।




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x