(Image-Twitter-Awanish Sharan)

नई दिल्ली: लोगों के लिए शौक बहुत बढ़ी चीज होती है, फिर चाहे वो अच्छे हो या बुरे, हम सब जानते है गुटखा (Gutkha) हमारे सेहत के बहुत हानिकारक है। लेकिन फिर भी कई ऐसे लोग है जिन्हे गुटखे की लत है। तंबाकू (Tobacco) का सेवन करने से कैंसर (Cancer) जैसी घातक बीमारी हो जाती है, देश में कई ऐसे लोग है जो इस गुटखे की लत में कैंसर से पीड़ित होकर अपनी जान गवां बैठे है, लेकिन आज भी कई ऐसे लोग है गुटखा सेवन करते है। ऐसे में आज भी जरूरत है उन्हें सच्चाई से रूबरू कराने की, इसके लिए  समाज में जागरूकता लाने के लिए कई लोग अपनी और से नए-नए प्रयास कर रहे है। 

समाज जागरूक करने का अनोखा प्रयास 

जी हां ऐसे में लोगों की इस बुरी आदत (Bad Habits) को छुड़वाने के लिए और उन्हें जागरूक करने के लिए सरकार और एनजीओ क्रिएटिव तरीकों का सहारा लेते हैं। ऐसा ही एक जबरदस्त आइडिया अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसकी एक तस्वीर आईएएस अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर की है। जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे- आइडिया बढ़िया है, वाकई में इस शानदार आइडिया की हर कोई तारीफ़ कर रहा है। 

यह भी पढ़ें

वायरल हुई तस्वीर 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही इस फोटो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर 13 मई को शेयर की थी।  इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- ”बढ़िया आइडिया।” शेयर किए जाने के बाद से अब तक इस फोटो पर 16 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं, और इतना ही नहीं बल्कि ढाई हजार से ज्यादा बार इसे रिट्वीट किया जा चुका है। वहीं, लोग गुटखा खाने से रोकने वाले इस तरीके की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। हर कोई शख्स के इस कला की तारीफ़ कर रहे है। 

 

लोगों ने किए कमेंट्स 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस फोटो में आप देख सकते हैं कैसे गुटखा खाने से होने वाले नुकसान और होने वाली बीमारियों को अनोखे अंदाज में समझाया गया है। बता दें कि अब इस फोटो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है। लोग कमेंट में इस तरीके की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में अब एक यूजर ने लिखा- एक शानदार पहल। तो कुछ ने कहा- आइडिया पुराना है लेकिन बढ़िया है। सब इस तस्वीर को जमकर तारीफ कर रहे है। 




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x