दुनिया की हर मां अपने बच्चों के खुद से भी ज्यादा प्यार करती है. जब भी बच्चे पर कोई परेशानी आती है तो मां उनकी ढाल बनकर खड़ी हो जाती है. फिर चाहे उसमें मां की जान ही क्यों न चली जाए. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक भैंस अपने बच्चे को बचाने के लिए एक शेर से भिड़ गई. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 54 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भैंस अपने बच्चे के साथ किसी जंगल में घूम रही है. तभी एक शेर भैंस के बच्चे पर हमला कर देता है. अपने बच्चे पर हमला होता देख भैंस शेर से भिड़ जाती है और उसे खदेड़ देती है. शेर एक बार फिर से भैंस के बच्चे पर हमला करने के लिए आता है लेकिन भैंस फिर से शेर पर टूट पड़ती है और उसे अपने सींगों से मारने की कोशिश करती है लेकिन शेर अपनी जान बचाकर भाग जाता है.

वह थोड़ी दूर जाकर खड़ा हो जाता है. शेर कई बार भैंस के बच्चे को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता है लेकिन भैंस हर बार उसे रौंद देती है. भैंस जैसे ही अपने बच्चे के साथ आगे बढ़ती है शेर फिर से आता है और एक बार फिर से भैंस के बच्चे को मारने की कोशिश करता है. तभी भैंस तेजी से दौड़ती है और शेर को खदेड़ देती है.

भैंस शेर के पीछे-पीछे झाड़ियों की ओर भागने लगती है. इसी दौरान शेर भैंस को चकमा देकर उसके बच्चे के पास आ जाता है और उसकी गर्दन पकड़कर खींचकर ले जाने की कोशिश करने लगता है. तब तक भैंस वहां पहुंच जाती है और शेर पर हमला बोल देती है. भैंस शेर को अपने सींगों से मारने की कोशिश करती है. लेकिन शेर भाग जाता है और उसके बाद दो अन्य शेर भी वहां पहुंच जाते हैं और इस बार वह भैंस को चारों ओर से घेर लेते हैं. भैंस शेरों पर हमला करती है इसी दौरान एक अन्य शेर भैंस के बच्चे पर हमला कर देता है और उसका शिकार बना लेता है.




Disclaimer- This content is from the following URl. If the content is not loading properly then please click the button below and read the full article.

x